लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला में मरीजों को नहीं मिल रहा अनुबंधित भोजन, डिलीवरी महिलाओं को कैंटीन संचालक पोषण से रख रहा दुर?

0

सुपेला (जनमत)। सुपेला के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में मरीजों को मिलने वाले पोषण आहार में कैंटीन ठेकेदार की मनमानी से मरीजों को फल दूध दाल चावल सहित कई अन्य जरूरी पोषक आहार से दूर रखा गया है । जिस ठेका संस्थान ने 7 स्टार होटल की तर्ज पर कैंटीन का ठेका फॉर्म बी में भरकर लिया उसमे से एक भी वादे और पोषित भोजन चंद्राकर रेस्टोरेंट के मालिक के द्वारा पूरा नहीं किया है जबकि रेस्टोरेंट संचालक के द्वारा 30 प्रकार के मेन्यू बता कर अधिकारियों से साथ गाठ अस्पताल में चलने वाले रेस्टोरेंट का ठेका तो ले लिया लेकिन शशर्ते उसने एक भी मेन्यू लिस्ट में तैयार होने वाले भोजन कभी मरीजों तक नहीं पहुंचे। आपको बता दे की लाल बहादुर हॉस्पिटल में भर्ती एक मरीज के परिजन ने “जनमत” को बताया कि घटिया किस्म का दाल और कॉपरेटी के चावल मरीजों और उनके परिजनों को खिलाया जाता है । जेल में मिलने वाले फाइल खाने से भी गंदा या घटिया खाद्य सामग्री का उपयोग कर बीमार मरीज के जान से खिलवाड़ किया जा रहा है वही जिस मरीज को भर्ती किया गया था वो डिलीवरी महिला थी जिसे डिलीवरी के पश्चात ना तो कोई भी सुविधा रेस्टोरेंट संचालक के द्वारा दी गई जैसा की बच्चे को कपड़ा महिला को सेनेटरी पैड सहित किसी भी तरह का कोई उपयोगी वस्तु नहीं मिली। 

वर्तमान में नए प्रभारी चिकित्सक के आने के बाद कैंटीन संचालक पर कार्यवाही होना था लेकिन अभी तक कार्यवाही से चंद्राकर रेस्टोरेंट संचालक बचा हुआ । 

राज्य सरकार के द्वारा महत्ती योजना का लाभ मरीजों को नहीं मिल पा रहा है । वही इस तरह से घटिया गुणवत्ता का खाना मरीजों को बीमारी में पोषण देगा या और बीमार कर सकता है । 

Leave A Reply

Your email address will not be published.