दुर्ग जिले आयुष्मान से ईलाज में किया जा रहा खेलवाड़,, प्राइवेट हॉस्पिटल हाईटेक में 3 दिन भर्ती के बाद भी नहीं शुरू हुआ आयुष्मान से ईलाज?

0

दुर्ग भिलाई (जनमत)। राज्य व केंद्र सरकार की महती योजना के अंतर्गत हर गरीब परिवारों को 5 लाख तक की निशुल्क चिकित्सा प्राइवेट हॉस्पिटलो को दी गई है गंभीर बीमार या किसी भी बीमारी के लिए आम गरीब जनता सीधा प्राइवेट अस्पताल में ईलाज करवा सकती है जिसका पूरा खर्च सरकार आयुष्मान कार्ड के जरिए अस्पताल को भुगतान करेगी ।

लेकिन जिले में प्राइवेट अस्पताल संचालकों की मनमानी के चलते कहे या मरीजों से पैसे ऐठने की तरकीब कहे जो मरीज के भर्ती होने के बाद भी आयुष्मान से ईलाज नही कर रुपए जमा कराए जाते है ।

नेहरूनगर के समीप हाईटेक अस्पताल में 3 दिन पहले एक मरीज को भर्ती किया गया था , जहा स्मार्ट कार्ड से ईलाज के लिए परिजन हॉस्पिटल प्रबंधन और आयुष्मान कार्ड मेनेजर के पास चक्कर काटते रहे वही मरीज से लगभग 50 हजार तक जमा करवा लिया गया लेकिन 3 दिनों तक सर्वर डाउन का बहाना बनाया गया । जिसके बाद मरीज के परिजनों ने रायपुर के किसी निजी अस्पताल में रैफर कर ईलाज शुरू करवाया।

हाईटेक अस्पताल के विरुद्ध दर्ज़नो शिकायत थानों में सीएमएचओं विभाग कि फाइलो में धफन है कार्यवाही के नाम पर सिर्फ ओर सिर्फ स्वास्थ्य विभाग के तरफ से खाना पूर्ति की गई ।

जहां राज्य सरकार केंद्र सरकार के अनुबंध कर प्राइवेट अस्पताल संचालक महती योजनाओं का झूठा दावा कर निशुल्क ईलाज के बड़े बड़े बैनर पोस्टर ओर दलाल के माध्यम से दूर दराज के गरीब मरीजों को लाकर निशुल्क  ईलाज करने का वादा कर रुपए ऐठने का कारोबार किए जा रहा है?

Leave A Reply

Your email address will not be published.