भिलाई चरौदा में जमकर बिक रही कोचियाओ की शराब, भिलाई 3 मार्केट, इमली बगीचा, सत्यम चौक बना शराबियों का हॉटस्पाट?

0

भिलाई चरोदा (जनमत)। जहा एक और लोक सभा चुनाव में अधिकारी और आबकारी अवैध शराब पकड़ने अभियान चला रहे है वही भिलाई चरोदा वृत प्रभारी की साठ गांठ से कोचिएय शासकीय शराब की कोचिया गिरी करने में लगे है । बता दे की भिलाई 3 में एक लंबे समय से दारू कोचिया शराब बेंच रहे है प्रशासन में बैठे अधिकारीयों को इस बारे खबर है वही आबकारी विभाग के भिलाई चरौदा वृत प्रभारी जानकर भी अनजान बने हुए है ।

भिलाई 3 सब्जी मंडी में सुबह और रात शराबियों का ताता लगा रहता है , मार्केट में कई लोगो के द्वारा दारू बेचने की खबर सूत्रों से वही इमली बगीचा में एक महिला  दारू पिलाने और बेचने के काम में लगी है महज 300 मीटर की दूरी पर शैलेंद्र नामक युवक मोपेट गाड़ी में घर में रखकर विगत 10 वर्षों से शराब के कारोबार में लगा है ।

शासकीय भट्ठियों से खरीद रहे है कोचिया शराब।

उमदा, ट्रांसपोर्ट नगर चरोदा व दादर से कोचिया शराब खरीद कर सुबह के शराबियों को बेच रहे है । 

कुछ दिन पहले ही ग्राम रिंगनी की सैकड़ों महिलाओं ने थाना पुरानी भिलाई का घेराव करते हुए शराब बेचने वाले कोचियो पर कार्यवाही की मांग की थी ।

महिलाओं को नए वृत प्रभारी से उम्मीद थी कि क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री करने वालो पर कार्यवाही होगी लेकिन। सूत्रों की माने तो बिलकुल उल्टा ही हुआ खुद शराब कोचियाओ से महीना बांध कर आबकारी वृत प्रभारी ने महिलाओं को न्याय मांगने पुलिस प्रशासन के समक्ष आने मजबूर कर दिया ।

सुत्र बताते है की प्रत्येक कोचियों से आबकारी हर महीना वसूली करती है जिसके एवज में शराब कोचिया अपना करोबार बेधड़क चला सके।

देशी विदेशी भट्ठियों के बाहर भी आबकारी की वसूली का कारोबार फल फूल रहा है जिसके बदौलत भट्ठियों के बाहर दर्जन भर अवैध चकना अहाते सेंटर संचालित है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.