पीडीएस चावलों के काले कारोबार पर खाद्य विभाग नही लगा पा रही अंकुश,, भिलाई चरौदा में तस्कर कर रहे जमकर कारोबार?

0

भिलाई चरौदा (जनमत)। भिलाई चरोदा दुर्ग ,खुर्सीपार, छावनी , कुम्हारी सहित आस पास के क्षेत्र में जमकर पीडीएस चावलों की खरीद फरोख्त का अवैध काला कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है जैसा कि राज्य और केंद्र सरकार की महती योजना के अंतर्गत गरीब परिवार को निशुल्क 35 किलो चावल मिलना है । जिसपर कोचिया नजर रखकर खरीद बिक्री के कार्य में लगे हुए है । जिले भर में कई जगहों पर पुलिस और खाद्य विभाग ने दबिश देकर पीडीएस चावल जब्त किए थे । बावजूद इसके चावलों का यह कारोबार पुनः स्थापित हो गया है जिसमे जायदा तर खुर्सीपार, सुपेला, भिलाई चरोदा के चावल तस्कर जुड़े हुए है । भिलाई 3 की बात करे तो गतवा तालाब, न्यूतन चौक, एकता नगर के कुछ युवा इस कारोबार में सक्रिय है जो मोपेड ऑटो में लोड कर चावलों को ठिकाने लगाने का काम कर रहे है ।

आखिर कहा जा रहा इतना चावल ?

जिले भर में चावल कोचिया पीडीएस के इन चावलों को बड़े छोटे राइस मिलों में सप्लाई कर पैसा कमा रहे है ।

जहा सरकार की महती योजना के अनुरूप गरीब परिवारों को निशुल्क मिलने वाले राशन पर गिद्ध की तरह पैनी नजर रखकर इस कारोबार के जरिए राइस मिलों को लाभ पहुंचाने का अवैध कारोबार दमखम से चल रहा है।

जहा एक और कुछ राइस मिल वाले जीएसटी, टैक्स सहित आय व्यय को बचा कर राज्य और केंद्र को चुना लगा रहे है ।सुत्र बताते है की पीडीएस के चावलों को पीछे के रास्ते से बेच कर बिलिंग में खरीदी गए चावल का ही टैक्स जमा किया जा रहा। है

Leave A Reply

Your email address will not be published.