दूसरे दिन यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग द्वारा नियम का अव्हेलना कर स्कूली बच्चो को परिवहन करने वाले ऑटो/वैन पर की गई कार्यवाही।

0

आज लगातार दूसरे दिन यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग द्वारा नियम का अव्हेलना कर स्कूली बच्चो को परिवहन करने वाले ऑटो/वैन पर की गई कार्यवाही।

आज दिनांक को 21 ऐसे वाहन चालको पर कार्यवाही करते हुए 80 हजार रूपये अर्थदण्ड दण्डित किया गया एवं 05 गाड़ी को जप्ती किया गया।

 

वाहन चालको को कार्यवाही कर समझाईस दिया गया और सुरक्षा मानको को पूर्ण करने एवं सभी दस्तावेज दुरस्त रखने निर्देश दिया गया।

यह कार्यवाही जिले के सभी स्कूलो में परिवहन करने वाले ऑटा/वैन तथा स्कूल बसो पर भी की जावेगी।

 

श्री जितेन्द्र शुक्ला, पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देश पर तथा श्री सतीष ठाकुर, उप पुलिस अधीक्षक, यातायात, श्री एस.एल.लकड़ा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी* के नेतृत्व में आज लगातार दूसरे दिन यातायात के अधिकारी एवं परिवहन के अधिकारी द्वारा स्कूलो में निजी वाहन से स्कूली बच्चों का परिवहन करने वाले ऑटो/वैन की चेंकिग की गई जिसमे 21 वाहनो में परमिट, फिटनेश, बीमा एवं बिना लायसेंस के मोटर व्हीकल एक्ट की धाराओं के तहत कार्यवाही करते हुए 80 हजार रूपये समन शुल्क वसूल किया गया एवं 05 वाहनो को जप्त किया गया, साथ ही इन वाहन चालको को सुरक्षा मानको को पूर्ण करने ओवर लोड बच्चो का परिवहन न करने तथा वाहन के संपूर्ण कागजात पूर्ण रखने कहा गया।

 

यह संयुक्त कार्यवाही आगे जिले के सभी स्कूलो में संचालित होने वाले ऐसे वाहनों की चेकिंग की जावेगी साथ ही इन वाहनो का सत्यापन भी किया जावेगा स्कूल बसों में भी क्षमता से अधिक बच्चो का परिवहन करते पाये जाने पर उन पर भी कार्यवाही की जावेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.