RPF क्षेत्र चरौदा पोस्ट से हुईं रेल स्लीपर की चोरी मामले में मुख्य दो आरोपी फरार चल रहे,, भिलाई के किसी बालाजी कंपनी से 20 टन के आस पास रेल स्लीपर किया गया है जब्त?

0

भिलाई दुर्ग (जनमत)। RPF क्षेत्र चरौदा से हुई लाखों की चोरी के मामले में RPF की टीम ने कई स्क्रैप डीलर और चोर कबाड़ियों को गिरफ्तार किया है लेकिन चोरी के मामले आए दिन कुछ न कुछ नए खुलासे हो रहे हैं, बता दे कि बीते 25 दिनों के भीतर रेल स्लीपर की चोरी के मामले आरपीएफ की टीम ने दुर्ग रायपुर भिलाई के अलग अलग ठिकानों में दबीस देकर लगभग 38 टन के आस पास लोहा रिकवर करने की खबर सूत्रों से है ।इसी मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी तक हुई है लेकिन मुख्य आरोपी के साथ मिलकर रेलवे के लोहे को काटकर बेचने वाले जीएसटी बिलर फरार है । सुत्र बताते है की अखलोरडीह में संचालित संतोष गोयल के गोदाम और निरोज कंपनी के पास किसी कबाड़ी के यहां रेल लाईन को काटा गया था । आरपीएफ की जांच में दोनो ही स्क्रैप कबाड़ी अपने अपने ठिकानों से फरार है। अभी तक इस मामले में गिरफ्तारी नहीं हुई है , वही भिलाई इंजिनियरिंग पार्क के बालाजी  कंपनी में आरपीएफ की ने दबीस देकर कंपनी के जीएम को जेल भेजा था और लगभग 20 टन लोहा जब्त करने की खबर सूत्रों में है।

RPF प्रभारी ने बताया था की लगभग 18 से 30 टन की हुई थी चोरी?

RPF प्रभारी विकास तिवारी ने बताया था की मामले अनुमानन 30 टन के आस पास रेल सम्पत्ति की चोरी हुई है लेकिन जिस तरह से लोहे की जब्ती कार्यवाही की खबरें आ रही उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा है की RPF प्रभारी का कहना आशंकित है क्योंकि मामले में 30 टन रेल संपति से जायदा रिकवर करने की खबर है।

वही गोपनीय सूत्रों से पता चला है की रेल्वे संपत्ति की यह चोरी पिछले वर्ष के बरसात से चली आ रही थी । ऐसे में आरपीएफ के जिम्मेदार अधिकारियों तक चोरी की खबर क्यों नही पहुंची थी । 

जिस जगह से रेल स्लीपर की चोरी हो रही थी वहा का ड्यूटी स्टाफ को क्या चोरी की खबर पता नही चली या स्वयं चोरी में संलिप्त था ? फिलहाल मामले में जांच अभी अधूरी है निष्पक्ष जांच के बाद ही पता चल सकेगा की लोहा 30 टन से अधिक केसे आया है या मामले में कई सौ टन से अधिक की चोरी तो नही हुई है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.