बलौदा बाज़ार में ,, कलेक्ट और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तोड़ फोड़, गाड़ियों में लगाई आग

0

बलौदाबाजार में सतनामी समाज के प्रदर्शन के दौरान जमकर बवाल मचा है। उग्र प्रदर्शन करते हुए कुछ लोगों ने कलेक्टोरेट परिसर में खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। गिरौदपुरी धाम के जैतखांभ में हुई तोड़फोड़ के विरोध में कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया गया था। इस दौरान आगजनी और तोड़फोड़ की घटना भी हुई है।

गिरौदपुरी धाम के पवित्र जैतखांभ में हुई तोड़फोड़ के विरोध में 10 तारीख को कलेक्टर घेराव की योजना बनाई गई थी। सतनामी समाज के विभिन्न संगठनों और प्रतिनिधियों ने भारी संख्या में दशहरा मैदान पर एकत्रित होकर कलेक्टर घेराव करने के लिए निकले थे।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान स्थिति बिगड़ गई और कलेक्टर परिसर, जनपद परिसर समेत अन्य सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। प्रदर्शनकारियों ने आगजनी और तोड़फोड़ की, जिससे परिसर में काफी हानि हुई। पुलिस प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए स्थिति को नियंत्रित किया, लेकिन तब तक भारी नुकसान हो चुका था।

प्रशासन ने इस घटना के बाद कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। प्रदेश के गृह मंत्री द्वारा पहले ही इस घटना की जांच के लिए कमेटी की घोषणा की जा चुकी है। प्रशासन इस घटना से चिंतित है और जल्द से जल्द मामले का निराकरण करने की दिशा में कार्यरत है।

इधर राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने DGP और पुलिस के वरिष्ठ अफसरों से बलौदा बाजार घटना की जानकारी ली है। सुरक्षा के इंतजाम और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

सतनामी समाज के विभिन्न संगठनों एवं प्रतिनिधियों की मांग पर गिरौदपुरी धाम के पवित्र अमरगुफा के नजदीक जैतखांभ में हुई तोड़फोड़ पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा ने न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है।

  • उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रदेश में कहीं भी सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी से सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील भी की है। उल्लेखनीय है कि विगत 15-16 मई की रात को पूज्य जैतखांभ को क्षति पहुंचाने की कोशिश की गई थी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.