गौरेला पेंड्रा मरवाही : नगरीय निकायों में जन समस्या निवारण पखवाड़े का आयोजन

0

गौरेला पेंड्रा मरवाही, 02 अगस्त 2024/ नगरी प्रशासन एवं विकास विभाग मंत्रालय रायपुर के निर्देशानुसार जिले में 27 जुलाई से 10 अगस्त तक जन समस्या निवारण पखवाडे़ आयोजन किया जा रहा है। जिले के तीनों नगर पंचायतों गौरेला, पेंड्रा एवं मरवाही में अलग-अलग तिथियों में सबेरे 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक विभिन्न विभागों द्वारा वार्डवार शिविर लगाकर नागरिकों के समस्याओं-शिकायतों का समाधान किया जा रहा है।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नगर पंचायत गौरेला में 1 से 3 अगस्त तक वार्ड क्रमंाक 6, 7 एवं 8 के लिए अग्रसेन भवन में, 4 एवं 5 अगस्त वार्ड क्रमंाक 9 व 11 के लिए मिशन स्कूल गौरेला में, 6 अगस्त को वार्ड क्रमंाक 11 के लिए डुमरिहा के सामुदायिक भवन में, 7 व 8 अगस्त को वार्ड क्रमंाक 13 एवं 14 के लिए बांधामूड़ा स्कूल में, 9 अगस्त को वार्ड क्रमंाक 15 के लिए मंगल भवन अम्बेडकर नगर में और 10 अगस्त को वार्ड क्रमंाक 12 के लिए मजार के पास टीकरकला में जनसमस्या निवारण शिविर प्रस्तावित है।

नगर पंचायत पेण्ड्रा में 5 अगस्त को वार्ड क्रमांक 9, 10 एवं 11 के लिए बजरंग चौक पेंड्रा में, 8 अगस्त को वार्ड क्रमांक 12 एवं 13 के लिए वाचनालय भवन जनपद स्कूल पेंड्रा में और 9 अगस्त को वार्ड क्रमांक 14 व 15 के लिए वाचनालय भवन जनपद स्कूल पेंड्रा में जनसमस्या निवारण शिविर लगेंगे। इसी तरह नगर पंचायत मरवाही में 4 अगस्त को लोहारी पूर्ववर्ती ग्राम पंचायत भवन में, 6 अगस्त को प्राथमिक शाला भवन नवाटोला लोहारी में, 8 अगस्त को पूर्ववर्ती ग्राम पंचायत भवन कुम्हारी में और 10 अगस्त को प्राथमिक शाला माडाकोट कुम्हारी में जनसमस्या निवारण शिविर प्रस्तावित है।

उल्लेखनीय है कि जन समस्या निवारण पखवाडे़ के दौरान नल कनेक्शन, राशन कार्ड, राष्ट्रीय परिवार सहायता, वृद्धावस्था पेंशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, भवन निर्माण अनुज्ञप्तियां, अनापत्ति प्रमाण पत्र, नामांतरण स्वरोजगार के प्रकरण तथा कई विविध छोट-छोटे कार्य होते है, जिनका निराकरण शीघ्र अपेक्षित होता है। साथ ही नल लीकेज, नलों में पानी नही आना, नालियों-गलियों की सफाई, सार्वजनिक नलों के प्लेटफार्म से पानी बहना, कचरे की सफाई एवं परिवहन, टूटी-फूटी नालियों की मरम्मत, सड़कों के गडढ़े पाटना, स्ट्रीट लाईट के मरकरी, बल्ब, ट्यूब का बंद रहना आदि समस्याओं का निराकरण मौके पर ही शीघ्रता से किया जाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.