मिनिमाता चौक-पोटिया रोड पर पानी भरा : मौके पर पहुंचे विधायक गजेंद्र यादव

0

जिले में अत्यधिक वर्षा के कारण दुर्ग में शिवनाथ नदी तट पर बाढ़ की स्थिति निर्मित होने पर शहर विधायक गजेंद्र यादव लगातार प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में है। उन्होंने आज देर शाम तक शिवनाथ नदी तट के किनारे वार्डों में जलस्तर का फीडबैक लेने के बाद निगम प्रशासन की टीम को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिये। सुबह 7 बजे से मोटरसाइकिल पर निकले विधायक गजेंद्र यादव ने शिवनाथ नदी, पुलगांव, बैजनाथ पारा, खंडेलवाल कॉलोनी पहुँचकर नदी के लगातार बढ़ते जलस्तर को देखते हुए तैयारी करने निर्देश दिये।

 

नदी का जलस्तर बढ़कर पुलगांव बस्ती तक बढ़ गया ऐसे में पोटिया चौक से मिनिमाता चौक तक जलस्तर का जायजा लेने विधायक गजेंद्र यादव डी मार्ट के पास पहुँचे और पानी के बहाव को देखते हुए अन्य मार्ग से जाने के लिए अपील किये इस दौरान पुलिस बल को अनावश्यक जाने वालों को रोकने कहा, ताकि किसी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके।

 

बीते दिनों अत्यधिक बारिश के कारण मोंगरा जलाशय से एक लाख 13 हजार 878 क्यूसेक, खट्टोला से 20 हजार 208 क्यूसेक, घुमरिया से 26 हजार 260 क्यूसेक और सूखा नाला से 44 हजार क्यूसेक जल छोड़ा गया है। इन सभी स्थानों से आने वाला जल प्रवाह शिवनाथ नदी में मिल रहा है, जिसके परिणाम स्वरूप महमरा एनीकट का जलस्तर कई फीट ऊपर और शिवनाथ नदी पुल पर जलस्तर बढ़ रहा है। इसे देखते हुए विधायक गजेंद्र यादव प्रशासनिक अधिकारीयों से संपर्क बनाये हुए हैंं।

 

शिवनाथ पुल पर अचानक जल स्तर बढ़ने की सूचना मिलते ही विधायक यादव ने महापौर धीरज बाकलीवाल व आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के साथ शिवनाथ नदी पुल पहुँचकर निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने बाढ़ नियंत्रण ड्यूटी में लगे निगम अधिकारियों से व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए अलर्ट रहने निर्देश दिये।

 

शिवनाथ नदी व नाले के समीप डुबान क्षेत्र में निवासरत लोगों को मुनादी कराकर सूचना दी गई। विधायक ने जिला प्रशासन के अधिकारियो को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के रहवासियो को सुरक्षित स्थान पर ले जाने, ठहरने और खाने पीने की उचित व्यवस्था करने निर्देश दिये। ताकि, बाढ़ से प्रभावित परिवारों को राहत दिया जा सके। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बाढ़ नियंत्रण कक्ष के तैनात कर्मियों को 24 घण्टे अलर्ट रहने कहा। बाढ़ प्रभावित वाले क्षेत्र के परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने स्कूलों व सार्वजनिक भवनों को तैयार रखकर खाने पीने, दवाई सहित अन्य व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं ।

 

निरीक्षण के दौरान पूर्व पार्षद सुरेंद्र राजपूत, कार्यपालन अभियंता दिनेश नेताम, भवन अधिकारी गिरीश दीवान, राजस्व व अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, करण यादव, लक्ष्मीकांत दुबे सहित निगम का अमला मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.