रेल क्षेत्र भिलाई –3 एवं चरोदा से निकल रहा कोयला व लोहा, खुर्सीपार का युवा ट्रेडर के नाम पर कर रहा चोरी के कोयले को खपाने करोबार?

0

भिलाई चरौदा (जनमत)। बीते माह भर से भिलाई 3 के रेल यार्ड से चोरी का कोयला निकले की खबर सूत्रों में है सुत्र बताते हैं कि देर शाम महिलाओं का समूह आजाद चौक पुलिस पैट्रोल पंप एवं इंडियन ऑइल डीपों जीआरपी कॉलोनी के पास से रेल क्षेत्र के अंदर से बोरी बोरी कोयला भर कर ऑटो और ई रिक्शा की मदद से खुर्सीपार के एक कोयला व्यवपारी के यहां खपा रही है वही चोरी के कोयले के कारोबार को बचाने ट्रेडिंग का नाम देकर रोजाना कई क्विंटल कोयला इसके यहां खपाया जा रहा है । 

नहीं जल रहे भट्ठे तो कहा जा रहा कोयला ।

जिले में चोरी के कोयले की आज से 10 से 15 वर्ष पहले एक शाम होती थी जहां पर भट्ठे जलाकर कोयला जलाया जाता था लेकिन अब जगह ना होने के कारण सीधा कोयला कंपनी या अन्य तरीकों से खपाया जा रहा है । 

पुरैना के रास्ते महिलाएं सर पर रखकर कोयला रेल क्षेत्र से बाहर लाकर सड़क पर गाड़ी का इंतजार करती है वही कोयले के कारोबार में संलिप्त महिलाओं पर कभी रेल सुरक्षा बल या पुलिस की नजर नहीं पड़ती है । 

चरोदा के रेल यार्ड के पास से कबाड़ पड़े लोहे के नट बोल्ट प्लेट तक चोरी हो रहे है यही नहीं क्षेत्र में पड़े जर्मन और तांबे के केबल वायर तक चोरों ने काट कर बैच डाली है , पुर्व में भी चरौदा में रेल पटरी की चोरी बड़ी वारदात हुई थी जिसमें कार्यवाही हुई थी । अब पुनः रेल क्षेत्र में दिवाली पर्व को देखते हुए चोर सक्रिय हो गए है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.