खाद्य विभाग की मिलीभगत से हो रहा चावल की अफरा तफरी का कारोबार,, भिलाई –3 नूतन चौक बना हॉटस्पॉट?

0

भिलाई चरौदा (जनमत)। जिले भर के कोपरेटीयों से चावल की अफरा तफरी की खबर आए दिन देखने पढ़ने को मिलती है वही चावल के कारोबार में लगे तस्कर खुलेआम चावलों की हेराफेरी कर काली कमाई कर शासन की पीडीएस चावलों की कालाबजारी राइस मिलों के लिए कर रहे। 

बेरोजगार और युवा वर्ग चावल के अफरा तफरी के इस कारोबार में लगे हुए हैं।

दुर्ग भिलाई की समस्त कॉपरेटीयों में आपको स्कूटी टीवीएस एक्सल से कई बोरे चावल ले जाते तस्करो के कोचिया दिख जायेंगे, जो बोरे में भर कर कई क्विंटल चावल को तस्करों के गोदामों में छोड़ने का काम करते हैं।

नूतन चौक भिलाई –3 में इन दिनों गत्वा तालाब की कोपरेटी से धड़ल्ले से चावल की अफरा तफरी की जा रही यही नहीं जी केबिन , सिरसा कला सोमनी पुरेना सहित कई शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से चावल की खरीदी बिक्री चल रही है ।

सुत्र बताते है की एक गैर राजनीतिक दल ने नूतन चौक के एक तस्कर के यहां ताला लगा कर उसकी चाबी को क्षेत्रीय विधायक के यहां जमा किया था, ताकि इस तरह का कारोबार बंद हो सके। 

लेकिन पुनः पीडीएस चावलों की कालाबजारी शुरु हो गई है, शासन की महती योजना के अनुसार गरीब परिवारों को निशुल्क चावल देने योजना चालू की गई लेकिन राइस मिलों को लाभ पहुंचाने तस्कर इस कारोबार को संचालित कर रखे है । 

खाद्य विभाग की जिम्मेदारी है इस तरह से हो रहे कालाबाजारी और अफरा तफरी पर रोक लगाए बावजूद इसके खाद्य विभाग की कार्यप्रणाली पर गहरा सवाल ये उठता है कि खाद्य विभाग का काम लोकल पुलिस कर रही है, और खाद्य विभाग सिर्फ जांच जांच का खेल कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल तस्कर और अपने आप को बचाने में लगी है?…………….. शेष अगले न्यूज में

Leave A Reply

Your email address will not be published.