उमदा में हो रहे अवैध कब्जे शिकायत बाद भी कोई कार्यवाही नहीं ? कोतवाल भूमि पर ही भूमाफियाओं ने बना डाली 30 फीट चौड़ी सड़क।

0

भिलाई चरोदा (जनमत)। जिले के भिलाई चरोदा नगर निगम के ग्राम उमदा में कब्जे धारियों ने सड़क से लेकर शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे और निर्माण करने की ख़बर सूत्रों से मिल रही है , सुत्र बताते है की खाली पड़ी घास भूमि पर कब्जे की बात हो या समाज के नाम से सड़क किनारे दुकान बनाकर शासकीय भूमि अधिग्रहण करना  या कोतवाल भूमि से जमीन दलाल के द्वारा प्लाट के लिए 30 फिट चौड़ी सड़क निकालना सभी निगम क्षेत्र में आम बात हो गई है लेकिन शिकायतों के बाद शिकायत को ठंडे बस्ते में डालने का काम निगम के जिम्मेदार अधिकारी की मेहरबानी नज़र आ रही जिसके चलते लगभग ग्राम उमदा में आधा दर्जन से भी अधिक अवैध भू अधिग्रहण की खबर आ रही बावजूद कार्यवाही के मामले में अंदरूनी सुलह की सुगबुगाहट चल रही है । 

सुत्र बताते हैं कि त्रिसंगम चौक के सामने कुछ लोगो के द्वारा शासकीय भूमि पर सामाजिक जगह होने की बात कर दुकानों का निर्माण कर किराए में बेचने की तैयारी में लगे है ।

जिसकी शिकायत पूर्व में हुई थी लेकिन जांच के खेल में मामले को दबा दिया गया या शिकायत कर्ता का शिकायत पत्र किसी राजनीति का शिकार हो गया जो इस मामले में कार्यवाही नही हुई वही निगम अधिकारी इस मामले में बचते बचाते नज़र आते हैं।

सड़क के किनारे  लगभग एनएसपीसीएल के द्वारा लाखों की तादाद में पौधे लगाए गए थे जो अब मात्र सैंकड़ों या हज़ार ही बचे हैं सड़क किनारे कंपनी या दुकान का मुंह खोलने के चक्कर में पौधे से पेड़ बने हरे वृक्षों की बलि दे दी गई।

वही उम्दा में सड़क से लगे एक जमीन व्यवसाई की भूमि को बेचने ग्राहकों की सुविधा के लिए कोतवाल भूमि पर अधिग्रहण कर 30 फीट चौड़ी सड़क का निर्माण कर दिया गया है,जो जांच का विषय है कि आख़िर किस अधिकारी की मेहरबानी से इस तरह से अवैध कब्जे निगम क्षेत्र में पनप रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.