सुपेला लाल बहादुर में बिना ड्युटी किए ही महिला ने निकाले रुपए,, मामले में शिकायत बाद जांच अधिकारी खाना पूर्ति में लगा ?, उच्च स्तरीय जॉच से खुलेंगे कई राज और भी बड़े नामों का होगा पर्दाफाश।

0

सुपेला जनमत । सुपेला के लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल से एक मामला निकल के सामने आया है जिसमें एक महिला कर्मचारी के द्वारा बिना ड्युटी किए ही 2 वर्ष का आरएसबीवाई का पैसा अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया गया है , जब इस बात की खबर लगी तो दुर्ग जिलाधीश व मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पास इसकी शिकायत हुई है ।

आप को बता दे वर्ष 2019 से जून 2021 तक महिला की नियुक्ति हॉस्पिटल में नही हुई थी जून 2021 में ड्यूटी ज्वॉइन करने के बाद बिना किसी आधिकारिक प्रमाण के उसके द्वारा लगभग 63 हजार रूपए अपने आप को ऑपरेटर बता कर निकाल लिया गया अगर उनके खाते की बात की जाए तो शादी के पहले महिला स्टॉफ कुमारी लिखती थी शादी के बाद श्रीमती हुई है लेकिन एक ही व्यक्ति के 3 आईडी बना कर पैसे निकाले के का यह काम चलता रहा है । आरएसबीवाई के अंतर्गत केसेज में मिलता है कर्मचारी कमीशन जिसका बंदर बाट बहुत ही शातिर तरीके से किया गया जबकि सभी कर्मचारी के खाते में यह रुपया थोड़ा थोड़ा करके जाता है , लेकिन 2019 से 2024 तक किसी कर्मचारी को कमीशन नही मिला है ।

बिना ड्युटी ज्वॉइन किए ही कैसे निकाल लिया गया रुपया जांच का विषय

2021 की जून में ड्यूटी ज्वॉइन करने वाली यह महिला स्टॉफ ने अपने खाते में नाम के आगे पद लगा कर रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया, जबकि बिना संचालक के आदेश के सारा खेल किया गया है । मामले में शिकायत हुई है जांच के नाम पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के संबंधित जांच अधिकारी खाना पूर्ति करने में लगे है ।

जबकि शासन के रुपए का को जिस तरह से धोखा देकर आईडी से पैसा निकाला गया है उससे जांच के बाद दोषी पर कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए क्योंकि बिना किसी सरकारी आदेश के पद लिख कर ऑपरेटर पद से रुपया निकाला गया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.